Search for:
  • Home/
  • Uncategorized/
  • पंजाब सरकार का लोगों को उनके द्वार स्वास्थ्य एवं कल्याण सुविधाएं प्रदान करने के लिए एक क्रांतिकारी कदम: बलकार सिंह

पंजाब सरकार का लोगों को उनके द्वार स्वास्थ्य एवं कल्याण सुविधाएं प्रदान करने के लिए एक क्रांतिकारी कदम: बलकार सिंह

पंजाब उजाला न्यूज

पंजाब सरकार का लोगों को उनके द्वार स्वास्थ्य एवं कल्याण सुविधाएं प्रदान करने के लिए एक क्रांतिकारी कदम: बलकार सिंह

स्थानीय निकाय मंत्री ने राऊवाली में आम आदमी क्लीनिक का किया उद्घाटन
अब तक 2.5 लाख लोगों ने उठाया आम आदमी क्लीनिक का लाभ, 80 तरह की दवाएं और 38 टैस्ट मुफ्त

जालंधर (राहुल कश्यप) पंजाब सरकार ने लोगों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के उद्देश्य से आज जिले में 17 और आम आदमी क्लीनिक शुरू किए है। पहले जिले में 38 आम आदमी क्लीनिक लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवा रहे थे और 17 और आम आदमी क्लीनिक खुलने से जिले में आम आदमी क्लीनिक की संख्या बढ़कर 55 हो गई है।

गांव राऊवाली में आम आदमी क्लीनिक का उद्घाटन करते स्थानीय निकाय मंत्री बलकार सिंह ने कहा कि लोगों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री पंजाब श्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार द्वारा आम आदमी क्लीनिक शुरू किए गए थे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा 583 आम आदमी क्लीनिक सफलतापूर्वक चलाए जा रहे है तथा 76 नए आम आदमी क्लीनिकों की शुरूआत की गई है।

इन क्लीनिकों में लोगों को 80 तरह की दवाइयां मुफ्त दी जा रही है और 38 तरह के टैस्ट भी मुफ्त किए जा रहे है।
बता दें कि जालंधर जिले में आम आदमी क्लीनिक से अब तक 2.5 लाख लोग लाभान्वित हो चुके है। उन्होंने कहा कि बढिया स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाकर स्वास्थ्य सुविधाओं में ढांचागत सुधार लाना सरकार का क्रांतिकारी कदम है। इससे जहां मरीजों को एक ही छत के नीचे सभी तरह की स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेंगी, वहीं दूसरी और बड़े सरकारी अस्पतालों में मरीजों का बोझ भी कम होगा और मरीजों का समय भी बचेगा।

उन्होंने इस मौके पर मौजूद स्टाफ को अपना काम लगन से करने के लिए प्रोत्साहित किया और अपने संबोधन में सभी से कहा कि मरीजों को किसी भी तरह की परेशानी न होने दें। इन आम आदमी क्लीनिकों में एक मैडीकल अधिकारी, फार्मासिस्ट, लैब टैक्नीशियन की नियुक्ति की गई है। आम आदमी क्लीनिक में ओपीडी सेवाओं के इलावा मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य सुविधाएं, टीकाकरण सुविधाएं, परिवार नियोजन सेवाएं, मैडीकल सुविधाएं भी उपलब्ध होंगी। इसके इलावा इन आम आदमी क्लीनिक में मरीजों का आनलाइन रिकार्ड भी रखा जाएगा