Search for:
  • Home/
  • Uncategorized/
  • जालंधरः इनोसेंट हार्ट्स देशभक्ति से ओतप्रोत : विद्यार्थियों ने साइक्लोथाॅन से दिया ‘मेरी माटी, मेरा देश’ का संदेश

जालंधरः इनोसेंट हार्ट्स देशभक्ति से ओतप्रोत : विद्यार्थियों ने साइक्लोथाॅन से दिया ‘मेरी माटी, मेरा देश’ का संदेश

PUNJAB UJALA NEWS
जालंधरः इनोसेंट हार्ट्स देशभक्ति से ओतप्रोत : विद्यार्थियों ने साइक्लोथाॅन से दिया ‘मेरी माटी, मेरा देश’ का संदेश

जालंधर, बौरी मेमोरियल एजुकेशनल एंड मेडिकल ट्रस्ट के तत्वाधान में चलाए जा रहे ‘दिशा- एक इनीशिएटिव’ के अंतर्गत इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप के स्टाफ, विद्यार्थियों तथा अभिभावकों ने आजा़दी का अमृत महोत्सव मनाते हुए इनोसेंट हार्ट्स ग्रीन मॉडल टाऊन से जालंधर शहर में विद्यालय की स्टूडेंट काउंसिल द्वारा साइक्लोथाॅन का आयोजन किया गया, जिसमें उन्होंने विशाल साइकिल रैली निकालकर ‘मेरी माटी, मेरा देश’ के अंतर्गत अपने देश की माटी का सम्मान करने, उसकी रक्षा के लिए हर वक्त तैयार रहने और इसके साथ-साथ अपने पर्यावरण की रक्षा करने का संदेश दिया।

डॉ. पलक बौरी गुप्ता (डायरेक्टर सीएसआर ) ने तिरंगे के रंग के गुब्बारे उड़ाकर रैली का उद्घाटन किया। इस रैली में भाग लेने वाले सदस्यों ने अपने तिरंगे का सम्मान करने, भारत की अखंडता तथा मातृभूमि की रक्षा करने की शपथ ली। तत्पश्चात डॉ. पलक ने हरी झंडी दिखाकर रैली आरंभ करवाई। सारा वातावरण ‘भारत माता की जय’ के नारों से गूँज उठा। इस साइक्लोथाॅन में लगभग 1000 विद्यार्थी तथा स्टाफ मेंबर्स ने भाग लिया। इस रैली के दौरान प्रतिभागियों की सुरक्षा व स्वास्थ्य का पूर्णरूप से ध्यान रखा गया। विद्यार्थियों के देशभक्ति के गीतों ने पूरे माहौल को देशभक्ति के रंग से सराबोर कर दिया। प्रतिभागियों की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए पूरे रास्ते में थोड़ी-थोड़ी दूरी पर स्काउट्स के सदस्य तथा अध्यापक दिशा-निर्देशों के लिए उपस्थित थे।
इनोसेंट हार्ट्स मल्टीस्पेशिएलिटी अस्पताल की डॉक्टर्स की टीम तथा एंबुलेंस किसी भी तरह की आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए मुस्तैद थी। साइकिल रैली के सुरक्षित संचालन के लिए पुलिस प्रशासन की तरफ से संपूर्ण सहयोग मिला। बच्चों का स्वागत करने के लिए इनोसेंट हार्ट्स के चेयरमैन डॉ. अनूप बौरी, मैनेजिंग डायरेक्टर मेडिकल सर्विसेज़ डॉ.चंदर बौरी, एग्ज़ीक्यूटिव डायरेक्टर ऑफ़ स्कूल्स शैली बौरी, एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर ऑफ़ कॉलेजिस आराधना बौरी, डॉ.रोहन बौरी तथा मैनेजमेंट के सभी सदस्य उपस्थित थे। फिनिशिंग लाइन पर ढोल की थाप पर भांगड़ा के साथ साइकिल चालकों का स्वागत किया गया‌।
इनोसेंट हार्ट्स के चेयरमैन डॉ. अनूप बौरी द्वारा विद्यार्थियों के इस प्रयास को खूब सराहा गया। प्रत्येक प्रतिभागी को ‘दिशा-एक इनीशिएटिव’ के अंतर्गत रिफ्रेशमेंट भी दी गई, जिसे प्रान फूड्स की ओर से स्पॉन्सर किया गया।