Search for:
  • Home/
  • Uncategorized/
  • पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने फाजिल्का जिले के खुई खेड़ा में तैनात पीएसपीसीएल लाइनमैन मोहिंदर कुमार को 40,000 की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है।

पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने फाजिल्का जिले के खुई खेड़ा में तैनात पीएसपीसीएल लाइनमैन मोहिंदर कुमार को 40,000 की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है।

(Punjab ujala news)

चंडीगढ़ : पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने फाजिल्का जिले के खुई खेड़ा में तैनात पीएसपीसीएल लाइनमैन मोहिंदर कुमार को 40,000 की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। आरोपी लाइनमैन को गांव बाजिदपुर कट्टियांवाली निवासी प्रदीप कुमार की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है, जो अपने गांव में बालाजी मिल्क सेंटर चलाता है।

विजिलेंस के एक आधिकारिक ने बताया कि शिकायतकर्ता प्रदीप कुमार ने विजिलेंस फिरोजपुर रेंज की वीबी यूनिट, फाजिल्का में शिकायत दर्ज कराई थी कि लाइनमैन मोहिंदर कुमार ने बालाजी मिल्क सेंटर के अप्रैल माह के बिजली बिल 73790 के निपटान के लिए 40000 की रिश्वत की मांग की थी।

शिकायतकर्ता ने बताया कि उसे इस साल फरवरी में 52,360 का बिजली बिल मिला था और उक्त लाइनमैन ने सेटलमेंट के लिए उससे 21,000 रुपये लिए थे, लेकिन जब अप्रैल में उसे 73,790 का बिल मिला। बाद में पता चला कि अप्रैल के बिल में फरवरी का बिल भी शामिल था इसलिए उसने दोबारा लाइनमैन से संपर्क किया तो उसने अतिरिक्त 40 हजार की मांग की।

प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत की प्रारंभिक जांच के बाद वीबी टीम ने जाल बिछाया और आरोपी अधिकारी को दो सरकारी गवाहों की उपस्थिति में शिकायतकर्ता से 40,000 की रिश्वत लेते हुए मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया। इस संबंध में फिरोजपुर रेंज के पुलिस स्टेशन वीबी में आरोपी लाइनमैन के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में आगे की जांच जारी है।