Search for:
  • Home/
  • Uncategorized/
  • चीन में एक रेस्तरां में एलपीजी लीक से हुए जबरदस्त विस्फोट में कम से कम 31 लोगों की मौत की खबर है।

चीन में एक रेस्तरां में एलपीजी लीक से हुए जबरदस्त विस्फोट में कम से कम 31 लोगों की मौत की खबर है।

(Punjab ujala news)

यिनचुआन: चीन में एक रेस्तरां में एलपीजी लीक से हुए जबरदस्त विस्फोट में कम से कम 31 लोगों की मौत की खबर है। घटना चीन के उत्तर पश्चिमी शहर यिनचुआन की है। चीन की सरकार न्यूज एजेंसी शिन्हुआ ने बताया कि लिक्विड पेट्रोलियम गैस में लीक के चलते विस्फोट हुआ। हादसे में सात लोग घायल हैं, जिनमें से एक की हालत गंभीर है।

यिनचुआन के रिहायशी इलाके में स्थित फुयांग बारबेक्यू रेस्तरां में विस्फोट बुधवार रात करीब नौ बजे हुआ। यिनचुआन, चीन के निंजिया प्रांत की राजधानी है। बता दें कि चीन में इन दिनों तीन दिन का ड्रैगन बोट फेस्टिवल चल रहा है। ऐसे में बड़ी संख्या में लोग बाहर निकलते हैं और यार-दोस्तों के साथ पार्टी करते हैं।

घटना की सूचना के बाद दर्जनभर से ज्यादा अग्निशमन विभाग की टीमों ने मौके पर हालात को नियंत्रित किया। जिस रेस्तरां में धमाका हुआ, वह पूरी तरह से तबाह हो गया है। इस रेस्तरां के पास कई अन्य रेस्तरां भी हैं, ऐसे में आग के अन्य रेस्तरां में भी भड़कने का खतरा था लेकिन समय रहते आग पर काबू पा लिया गया। घटना के बाद चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने निर्देश दिया कि सभी इंडस्ट्री में सुरक्षा के इंतजाम कड़े किए जाएं।